Railway Recruitment 2022

इंडियन रेलवे प्रोडक्शन यूनिट कोच फैक्ट्री, चेन्नई (इंटीग्रल कोच फैक्ट्री - आईसीएफ) ने 876 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

    • Educational News, Jobs News

इंडियन रेलवे प्रोडक्शन यूनिट कोच फैक्ट्री, चेन्नई (इंटीग्रल कोच फैक्ट्री – आईसीएफ) ने 876 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इंडियन रेलवे प्रोडक्शन यूनिट कोच फैक्ट्री, चेन्नई (इंटीग्रल कोच फैक्ट्री – आईसीएफ) ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के जरिए अप्रेंटिस के 876 पद भरे जाएंगे। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती सामान्य 10वीं पास यानी फ्रेशर्स और आईटीआई सर्टिफिकेट धारक युवाओं दोनों के लिए है. इच्छुक उम्मीदवार अपरेंटिस पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त विवरण :-
पदों की कुल संख्या: 876 पद
सामान्य श्रेणी के लिए: 404 पद
ओबीसी के लिए: 239 पद
एससी श्रेणी के लिए: 132 पद
एसटी श्रेणी के लिए: 67 पद
पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए: 34 पद

आवेदन प्रक्रिया :-
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे आईसीएफ अपरेंटिस भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट pb.icf.gov.in पर 26 जुलाई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क :-
रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। यह भर्ती कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर, वेल्डर, डाइस आदि ट्रेडों पर की जाएगी।

आयु सीमा :-
उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, एससी और एसटी के लिए ऊपरी आयु सीमा में पांच साल और ओबीसी के लिए तीन साल की छूट होगी।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×