Railway Sports Person Recruitment 2021

    भारतीय रेलवे ने स्पोर्ट कोटा के तहत विभिन्न पदों पर नामांकन के लिए आवेदनों का स्वागत किया है. दी गई चेतावनी के अनुसार मध्य रेलवे इस नामांकन के माध्यम से 21 रिक्त पदों को भरेगा. इस संबंध में रेल रूट ने अपनी अथॉरिटी साइट rrccr.com को चेतावनी दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पहले बताए गए पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आवेदक को प्राधिकरण की साइट पर जाना होगा।

    27 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन:-
    जैसा कि मध्य रेलवे द्वारा दी गई चेतावनी से संकेत मिलता है, इन पदों के लिए आवेदन की बातचीत कल से शुरू होगी उदाहरण के लिए 13 दिसंबर, 2021 सुबह 11 बजे। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 दिसंबर 2021 तय की गई है. यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत लेवल 5/4 और लेवल 3/2 के पदों पर की गई है. दी गई चेतावनी के अनुसार इसे एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केट, बॉक्सिंग, क्रिकेट, हॉकी, कबड्डी, वॉलीबॉल और भारोत्तोलन के लिए भी निकाला गया है। इस भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं।

    रिक्तियों की संख्या: –
    पदों की पूरी संख्या: 21 पद
    लेवल 5/4: 3 पद
    स्तर 3/2: 18 पद

    क्षमता:-
    दिए गए नोटिस के अनुसार, स्तर 3/2 के लिए एक कथित बोर्ड से पाठ्यक्रम के अलावा बारहवीं पास या मैट्रिक उत्तीर्ण। एनसीवीटी या एससीवीटी द्वारा समर्थित आईटीआई पास घोषणा के अलावा पंजीकरण। हालांकि स्तर 5/4 के लिए, आवेदक के पास मूल रूप से किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी संकाय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

    आयु सीमा :-
    उपरोक्त पदों के लिए पहली जनवरी, 2022 को आधार आयु 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए। इसके बावजूद, सार्वजनिक प्राधिकरण मानकों के अनुसार सहेजे गए वर्गीकरण आवेदकों को अनइंडिंग दी जाएगी।

    आवेदन शुल्क:-
    उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए आपको 500 रुपये का भुगतान करना होगा। साथ ही एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिकों के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

    चयन प्रक्रिया:-
    इस बड़ी संख्या में पदों की जांच के आधार पर निष्पादन के लिए आवेदकों का चयन किया जाएगा।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×