Rajasthan Board Exam 2022

    माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (आरबीएसई), अजमेर ने शैक्षिक वर्ष 2021-22 के दौरान कक्षा 10 और कक्षा 12 की समझ के लिए बोर्ड के मूल्यांकन की तारीखों में बदलाव किया है। जैसा कि विभिन्न मीडिया रिपोर्टों से संकेत मिलता है, कक्षा दसवीं और बारहवीं का बोर्ड मूल्यांकन 24 मार्च, 2022 से आरबीएसई द्वारा निर्देशित किया जाएगा। यह डेटा शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने राजस्थान सरकार में राज्य सभा में दिया था। बता दें कि राजस्थान बोर्ड की पिछली परीक्षाओं को आरबीएसई द्वारा पूर्व निर्धारित समय सारिणी के अनुसार 3 मार्च, 2022 से निर्देशित किया जाना था।

    प्रायोगिक परीक्षाओं की भी बदली तारीखें

    इसके साथ ही, राजस्थान बोर्ड सामान्य छात्रों के लिए 15 से 18 फरवरी 2022 तक आरबीएसई दसवीं, बारहवीं के उचित मूल्यांकन का नेतृत्व करेगा, जबकि निजी छात्रों के लिए व्यवहार्य मूल्यांकन 21 से 28 फरवरी 2022 तक निर्देशित किया जाएगा। पहले, व्यावहारिक परीक्षण आयोजित करने की योजना बनाई गई थी 16 जनवरी 2022। हमें यह बताने की अनुमति दें कि ओमाइक्रोन के मामलों की विस्तारित संख्या के कारण मजबूर सीमाओं के कारण, राजस्थान में COVId-19 की तीसरी भीड़, दसवीं और बारहवीं कार्यात्मक मूल्यांकन का नेतृत्व नहीं किया जा सका।

    20 लाख आवेदकों के लिए 6000 से अधिक मूल्यांकन समुदाय बनाए गए हैं

    चालू वर्ष के दसवीं और बारहवीं के मूल्यांकन के दौरान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा 6000 से अधिक मूल्यांकन आवास निर्धारित किए गए हैं। साथ ही, जैसा कि मीडिया रिपोर्टों से संकेत मिलता है, दसवीं और बारहवीं कक्षा के 20 लाख से अधिक छात्रों के लिए शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए बोर्ड मूल्यांकन का नेतृत्व किया जाना है।

    ये है डेटशीट की रिपोर्ट

    फिर से, नई तारीखों के अनुसार आरबीएसई द्वारा राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए विषय-प्रेमी परीक्षा योजना घोषित की गई है। ऐसे में शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में कहा कि बोर्ड द्वारा जल्द ही आरबीएसई की डेटशीट 2022 दी जाएगी.

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×