राजस्थान हाई कोर्ट में स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली भर्ती

    राजस्थान उच्च न्यायालय ग्रेड III में 434 स्टेनोग्राफर की भर्ती करेगा. राजस्थान हाई कोर्ट ने आशुलिपिक के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 28 फरवरी 2020 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

    नई दिल्ली: राजस्थान हाई कोर्ट ने स्टेनोग्राफर ग्रेड III (Stenographer Grade III) पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार राजस्थान उच्च न्यायालय की आधिकारिक साइट hcraj.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी, 2020 तक है. यह भर्ती अभियान संगठन में 434 स्टेनोग्राफर पदों को भरेगा.

    Rajasthan High Court Stenographer Grade III posts Important Dates –

    राजस्थान उच्च न्यायालय आशुलिपिक ग्रेड III पद महत्वपूर्ण तारीखआवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 30 जनवरी, 2020
    आवेदन की अंतिम तिथि: 28 फरवरी, 2020
    शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि: 29 फरवरी, 2020

    राजस्थान हाई कोर्ट स्टेनोग्राफर ग्रेड III पद वैकेंसी डिटेल्स

    स्टेनोग्राफर जीआर- III: 434 पद

    राजस्थान हाई कोर्ट स्टेनोग्राफर ग्रेड III पद पात्रता मानदंड

    शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

    जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सीनियर सेकेंडरी, डिप्लोमा (कंप्यूटर एप्लीकेशन/ कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग) COPA होना चाहिए. पद के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच है.

    राजस्थान उच्च न्यायालय स्टेनोग्राफर ग्रेड III पद चयन प्रक्रिया

    चयन प्रक्रिया में स्टेनोग्राफर ग्रेड III के पद के लिए प्रतियोगी परीक्षा शामिल है. इंटरव्यू के बाद इंग्लिश शॉर्टहैंड, हिंदी शॉर्टहैंड और कंप्यूटर टेस्ट होगा.

    अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

    सामान्य वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 650 रुपये का भुगतान करना होगा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400/ – रुपये का भुगतान करना होगा. अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार राजस्थान उच्च न्यायालय की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×