Rajasthan Occupational Therapist Recruitment 2022

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा विभाग में ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पद के लिए अधिसूचना जारी की है।

    • Educational News, Jobs News

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा विभाग में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के जरिए ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पद पर नियुक्ति की जानी है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक साइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है। आरपीएससी इस भर्ती के माध्यम से ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के 24 पदों पर भर्ती करेगा।

Notification :- Click Here

योग्यता :-
उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से इंटरमीडिएट या समकक्ष योग्यता के साथ ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को देवनागरी लिपि में हिंदी लिखने का और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा :-
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 01 जनवरी 2023 को निर्धारित आयु गणना के अनुसार 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष मान्य होगी।

इस तरह होगा चयन :-
इन पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए स्क्रूटनी टेस्ट/इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. स्क्रूटनी टेस्ट में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे, जिसके लिए 150 अंक निर्धारित किए गए हैं। लिखित परीक्षा में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/3 अंक काट लिए जाएंगे।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार को 350 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×