Rajasthan Pashudhan Shayak Recruitment 2022

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1136 पशुधन सहायक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें से 155 पद टीएसपी क्षेत्र के लिए और 981 पद गैर टीएसपी क्षेत्र के लिए हैं

    • Educational News, Jobs News

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1136 पशुधन सहायक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें से 155 पद टीएसपी क्षेत्र के लिए और 981 पद गैर टीएसपी क्षेत्र के लिए हैं। इसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार 17 अप्रैल तक राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता :-

उम्मीदवारों को वरिष्ठ माध्यमिक (12 वीं कक्षा) भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के साथ-साथ हॉर्टिकल्चर, एनिमल हस्बेंडरी और जीव विज्ञान विषयों के साथ 12 वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों को राजस्थान सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से पशुधन सहायक का 1 या 2 साल का प्रशिक्षण होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों को हिंदी और किसी एक राजस्थानी भाषा का ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा :-

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्ग को 40 वर्ष से अधिक आयु होने पर भी भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

चयन :-

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड लिखित परीक्षा साक्षात्कार के आधार पर पशुधन सहायक के 1136 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। इसके लिए 4 जून को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार का इंटरव्यू के लिए चयन किया जाएगा.

आवेदन शुल्क :-

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सामान्य वर्ग के लिए परीक्षा शुल्क 450 रुपये है। ओबीसी और ईबीसी उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में केवल 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

वेतन :-

पे मैट्रिक्स-8 के अनुसार उम्मीदवार को हर महीने 26,300 रुपये से लेकर 85,500 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×