Rajasthan Police Constable Jobs 2021

    राज्य सरकार कांस्टेबल के 8438 पदों पर भर्ती करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गहलोत सरकार ने राजस्थान पुलिस में 8438 कांस्टेबल पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है. ये नियुक्तियां अगले दो साल में की जाएंगी। दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गृह विभाग के 2021-22 और 2022-23 के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके बाद ही आरक्षक पदों की नियुक्ति का रास्ता साफ हुआ है।

    वहीं, राज्य सरकार के इस फैसले ने उन सभी युवाओं को उम्मीद दी है, जिन्होंने लंबे समय से पुलिस में शामिल होने का सपना देखा है. हालांकि, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी केवल आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी, इसलिए वे आधिकारिक वेबसाइट पर आते रहें।

    आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें

    इसके साथ ही राजस्थान पुलिस में हाल ही में अन्य भर्तियां भी चल रही हैं। तदनुसार, राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड ने हाल ही में 5000 से अधिक पदों की भर्ती के लिए आयोजित 2019 कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की थी। राज्य पुलिस भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी की गई थी।

    विशेष रूप से, यह भर्ती अभियान राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के कुल 5438 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया गया है। इन कुल रिक्तियों में से 3452 रिक्तियां कांस्टेबल जीडी जनरल एरिया के लिए हैं और 1633 रिक्तियां टीएसपी के लिए हैं। क्षेत्र के लिए नामित किया जाएगा। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 परीक्षा कुल 86 इकाइयों के लिए आयोजित की गई थी।

    जयपुर, अजमेर, अलवर सहित 83 इकाइयों के परिणाम 13 मार्च, 2021 को जारी किए गए थे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर संबंधित विवरण की जांच कर सकते हैं।

    [content_link title=”Mobile App” icon=”icon-mobile-line” link=”https://play.google.com/store/apps/details?id=com.vidhyarthidarpan&hl=en” target=”_blank” class=”” download=””]      [content_link title=”Notification” icon=”icon-doc-line” link=”https://www.vidhyarthidarpan.com/blog/educational-news/” target=”_blank” class=””]

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×