Rajasthan Technical Helper Recruitment 2022

    जयपुर डिस्कॉम को राज्य बिजली संगठनों में विशेष सहायकों के 1512 पदों पर भर्ती के लिए नोडल संगठन बनाया गया है। यह स्वीकार किया जाता है कि तकनीकी सहायक भर्ती 2022 के लिए नोटिस 10 जनवरी 2022 के बाद दिया जाएगा और साथ ही इस वित्तीय वर्ष में नामांकन बातचीत भी समाप्त होने जा रही है। जब राजस्थान तकनीकी सहायक भर्ती 2022 के लिए प्राधिकरण चेतावनी वितरित की जाती है, तो हमारे द्वारा डेटा आपको भेज दिया जाएगा, साथ ही आवेदक वास्तव में प्राधिकरण साइट को समय-समय पर देखना जारी रखेंगे। राजस्थान तकनीकी सहायक भर्ती 2022 के लिए चेतावनी दी गई है, इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 फरवरी 2022 से शुरू होंगे जो 28 फरवरी 2022 तक चलेंगे।

    पोस्ट विवरण
    राजस्थान तकनीकी सहायक भर्ती 2022 के लिए कुल 1512 पदों के लिए नामांकन समन्वयित किया जाएगा, डिस्कॉम की संख्या और उनके पदों के बारे में अधिक डेटा निम्नानुसार है

    जयपुर डिस्कॉम: 1035 पद
    अजमेर डिस्कॉम: 80 पद
    जोधपुर डिस्कॉम: 397 पद

    आयु सीमा
    राजस्थान विद्युत विभाग तकनीकी सहायक भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगियों के लिए आधार आयु 18 वर्ष से अधिकतम 28 वर्ष होगी, साथ ही इस भर्ती के लिए आयोजित कक्षाओं के उम्मीदवारों को अनइंडिंग आयु दी जाएगी। लोक प्राधिकरण के सिद्धांतों के अनुसार।

    शिक्षा योग्यता
    तकनीकी हेल्पर भर्ती 2022 के लिए माध्यमिक विद्यालय परीक्षा और लाइनमैन, इलेक्ट्रीशियन, पावर इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, एसबीए एक्सचेंजों में आईटीआई (एनसीवीटी/एससीवीटी) और एनएसी के लिए प्रतियोगियों की शिक्षाप्रद क्षमता निर्धारित की गई है।

    निर्धारण प्रक्रिया

    उम्मीदवारों का चयन राजस्थान विद्युत विभाग तकनीकी सहायक भर्ती 2022 के लिए प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। प्राइमर टेस्ट और प्राइमरी टेस्ट वेब-आधारित मोड में किया जाएगा।

    आवेदकों की स्क्रीनिंग और शॉर्टलिस्टिंग के लिए स्टार्टर असेसमेंट निर्देशित किया जाएगा जैसा कि यह था। हालांकि प्राथमिक परीक्षा के अंकों के आधार पर वैधता सूची तैयार की जाएगी।

    तकनीकी सहायक प्रारंभिक परीक्षा के लिए पूछताछ पत्र नंबर एक का होगा जिसके लिए आवेदकों को इसे संबोधित करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। प्री परीक्षा के बाद कई बार उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया जाएगा।

    सैद्धांतिक परीक्षा में 150 इम्प्रिंट पेपर शामिल होंगे, जिसमें कुल 150 पूछताछ की जाएगी, जिसके लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा, प्रत्येक पूछताछ वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और प्रत्येक प्रश्न में पांच विकल्प होंगे।

    पूछताछ पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों बोलियों में होगा। इसके अतिरिक्त, इस भर्ती परीक्षा के लिए कोई खराब स्टैम्पिंग नहीं बचाई गई थी।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×