REET 2021 revised result 2021

    राजस्थान बोर्ड ने सोमवार को राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 का पुनर्विचार परिणाम दिया है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा दिए गए परिणाम को प्राधिकरण साइट reetbser21.com पर देख सकते हैं। यह परिणाम विशेष रूप से लेवल 2 टेस्ट के लिए दिया गया है। अधिसूचना के अनुसार, स्तर 1 परीक्षा परिणाम का कोई समायोजन नहीं है। इसके बावजूद REET लेवल 2 के पेपर में थोड़ा सुधार हुआ है।

    REET स्तर 2 परीक्षा की अंग्रेजी भाषा की ‘जे’ श्रृंखला में पूछताछ संख्या 74 का उत्तर बदल दिया गया है। सही उत्तर है बी और सी के बजाय ए और सी। इसके अलावा, के, एल, एम के संशोधित परिणाम भी दिए गए हैं।

    इस संशोधित परिणाम से एक लाख परीक्षार्थी लाभान्वित होने की उम्मीद है। राजस्थान बोर्ड ने लेवल 2 की आंसर की सिर्फ सात दिन पहले दी थी। REET संशोधित परिणाम 2021 की जांच से निपटने के तरीके के बारे में डेटा नीचे साझा किया गया है।

    ऐसे करें रिजल्ट चेक

    1. REET की अथॉरिटी साइट reetbser21.com पर जाएं।
    2. साइट के टोटल एग्रीमेंट में ‘REET रिजल्ट 2021 फॉर लेवल 1 और 2’ पार्ट पर क्लिक करें
    3. उसके बाद अपना नाम, गुप्त वाक्यांश और अन्य आवश्यक डेटा दर्ज करें और ‘अगला’ पर स्नैप करें
    4. वर्तमान में अपना परिणाम डाउनलोड करें और उसका एक प्रिंट निकाल लें

    REET 2021 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले प्रत्येक छात्र को सरकारी स्कूलों में पदों के लिए राजस्थान सरकार द्वारा योग्यता समर्थन दिया जाएगा। REET के माध्यम से प्रदेश में कुल 31 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। किसी भी मामले में, इसका विस्तार करने में रुचि है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×