REET Registration 2022

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आधिकारिक पोर्टल पर राजस्थान रीट2022 परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना पंजीकरण कर सकेंगे।

    • Educational News, Jobs News

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आधिकारिक पोर्टल पर राजस्थान रीट2022 परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना पंजीकरण कर सकेंगे। बोर्ड द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार बीएसईआर रीट 2022 का रजिस्ट्रेशन 18 मई तक किया जाएगा। उम्मीदवारों को इन तिथियों के भीतर परीक्षा शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

शुल्क :-
आवेदन के दौरान, उम्मीदवारों को लेवल 1 या लेवल 2 के लिए 550 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि जो उम्मीदवार दोनों स्तरों में उपस्थित होना चाहते हैं, उन्हें अंतिम तिथि तक ऑनलाइन माध्यम से 750 रुपये का शुल्क देना होगा। ऐसे सभी उम्मीदवारों के लिए रीट 2022 पंजीकरण भी अनिवार्य होगा जो पिछले वर्ष की रीट परीक्षा के स्तर 2 में उपस्थित हुए थे। हालांकि, इन उम्मीदवारों को रीट 2022 के स्तर 2 के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया :-
रीट पंजीकरण 2022 करने के लिए उम्मीदवारों को बीएसईआर द्वारा लॉन्च किए गए नए पोर्टल, reetbser2022.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही सक्रिय होने के लिए लिंक पर क्लिक करें। फिर नए पेज पर उम्मीदवारों को अपना विवरण जमा करके और शुल्क का भुगतान करके पंजीकरण पूरा करना होगा।

योग्यता :-
बीएसईआर द्वारा जारी रीट 2022 अधिसूचना के अनुसार, स्तर 1 परीक्षा के लिए, उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों के साथ 12 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और प्राथमिक शिक्षा में दो साल का डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं लेवल 2 के लिए 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन और प्राइमरी एजुकेशन में दो साल का डिप्लोमा या बी.एड डिग्री पास होना चाहिए।

एडमिट कार्ड :-
परीक्षा में शामिल होने के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण कराने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 14 जुलाई को शाम 4 बजे से डाउनलोड किए जा सकते हैं, जबकि

परीक्षा :-
बीएसईआर द्वारा रीट 2022 23 और 24 जुलाई को आयोजित किया जाना है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×