REET Result 2021

    राजस्थान राज्य माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी प्राधिकरण साइट पर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरईईटी) का परिणाम दिया है। स्तर 1 और स्तर 2 में 26 लाख से अधिक अप-एंड-कॉमर्स ने नामांकन किया था। बोर्ड के अध्यक्ष रीत समन्वयक डीपी जरोली ने आज मंगलवार को परिणाम दिया है। मूल्यांकन में भाग लेने वाले प्रत्येक प्रतियोगी वास्तव में REET की साइट reetbser21.com पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

    यहां लेवल 1 और लेवल 2 के क्लिनिक हैं: –

    अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने आरईईटी लेवल 1 में टॉप किया है। दोनों क्लीनिकों ने 148 छापों के साथ पहली स्थिति की रक्षा की है। वहीं रीट लेवल-2 की बात करें तो श्रीगंगानगर के कीरत सिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमंद के निंबरम ने टॉप किया है. आरईईटी परीक्षा 2021 को 26 सितंबर को लटका दिया गया था।

    आवेदक वास्तव में इस तत्काल कनेक्शन पर टैप करके अपना परिणाम भी देख सकते हैं

    http://www.reetbser21.com/ReETfoRm2021/HsPage.php#

    https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/

    यहां बताया गया है कि आरईईटी 2021 परिणाम की जांच कैसे करें: –

    सबसे पहले आरईईटी की प्राधिकरण साइट rajeduboard.rajasthan.edu.in पर जाएं।

    आरटीईटी परिणाम कनेक्शन लैंडिंग पृष्ठ पर उपलब्ध होंगे। जिस स्तर के लिए आपने दिखाया है उसके लिए कनेक्शन ‘परिणाम 2021 स्तर 1’ या ‘परिणाम 2021 स्तर 2’ पर स्नैप करें।

    इसके बाद आपको स्क्रीन पर एक लॉगिन पेज मिलेगा। लॉग इन करने के लिए रोल नंबर और जन्म तिथि जैसी योग्यताओं की सहायता से इसे लॉग इन करें।

    अब परिणाम आपके सामने स्क्रीन पर दिखाई देगा।

    परिणाम डाउनलोड करें और उसका एक मुद्रित संस्करण रखें।

    31000 पदों पर होगा नामांकन:-

    राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आरईईटी 2021 मूल्यांकन के लिए राज्य के 33 क्षेत्रों में कुल 3,993 मूल्यांकन आवास स्थापित किए गए थे। इस मूल्यांकन में 16 लाख अप एंड कॉमर्स ने हिस्सा लिया था। राजस्थान सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में ग्रेड -3 प्रशिक्षक नामांकन के लिए कुल 31,000 पदों की सूचना दी थी।

    मूल्यांकन दो आंदोलनों में आयोजित किया गया था: –

    आरईईटी 2021 परीक्षण दो आंदोलनों में किया गया था। प्राथमिक पाली में कक्षा 6 से 8 के लिए योग्यता परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की गई थी। अगली पाली में कक्षा 1 से 5 तक के लिए शिक्षक योग्यता परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। रीट परीक्षा 2021 का डुप्लीकेटिंग सीन भी काफी चर्चा में रहा था। इस स्थिति के लिए कई लोगों को पकड़ा गया है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×