GPSC सिविल सर्विसेस प्रीलिम्स 2019 एग्जाम के नतीजे घोषित

    गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन ने कंबाइंड कांपटीटिव (प्रीलिमिनेरी) 2019 एग्जाम के नतीजे घोषित कर दिये हैं. ऑनलाइन परिणाम देखे जा सकते हैं

    अहमदाबाद: गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन (जीपीएससी) ने प्रीलिमिनेरी कंबाइंड कांपटीटिव 2019 एग्जाम के नतीजे घोषित कर दिये हैं. जिन कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी हो, वह चेक कर सकते हैं कि उनका चयन प्रथम स्तर की परीक्षा में हुआ है या नहीं. इसके बाद मेन्स एग्जाम होगा. उसमें चयन होने के बाद ही उम्मीदवार को पूरी सफलता मिलेगी. स्टेट कमीशन के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार तकरीबन 3946 कैंडिडेट्स का चयन प्री परीक्षा में हुआ है. कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देखा जा सकता है. गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा 13 अक्टूबर, 2019 को यह परीक्षा आयोजित की गई थी.

     

    अब करना होगा नया आवेदन –

    जैसा कि हम सभी जानते हैं, प्री एग्जाम में सेलेक्ट होने वाले ही मेन्स का पेपर दे सकते हैं पर यहां गौर करने वाली जानकारी यह है कि चयनित उम्मीदवारों को फिर से नये सिरे से मेन्स एग्जाम के लिये अप्लीकेशन भरना होगा. आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वे इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले सभी दिशा-निर्देशों को अच्छे से पढ़ लें ताकि किसी भी गलती की वजह से उनका आवेदन निरस्त ना हो.

    नतीजे ऐसे करें चेक –

    सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर जायें. अब होमपेज पर रिजल्ट नाम का विकल्प दिखायी देगा, उस पर क्लिक करें. यहां से आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा. अब यहां जीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट के लिंक पर जाएं और क्लिक करें. इतना करने के बाद एक पीडीएफ फाइल आपके स्क्रीन पर खुल जाएगी, इसमें सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर लिखे होंगे. देखें की आपका चयन हुआ है या नहीं. यहां से आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट आउट अवश्य निकाल लें.

    नये आवेदनों के विषय में भी पूरी जानकारी पीडीएफ फाइल में ही होगी. उन्हें ठीक से पढ़ लें और जैसा बताया गया हो वैसे प्रारूप में मुख्य परीक्षा के लिये आवेदन कर दें. मुख्य परीक्षा भी लिखित ही होगी. ध्यान रहे कि दिये गये समय के अंदर ही आवेदन करें. एक बार अंतिम तारीख निकल गयी तो आवेदन स्वीकार नहीं होंगे. इसलिये कतई विलंब न करें.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×