UPSC IES ISS Result 2021

    संघ लोक सेवा आयोग ने आईईएस और आईएसएस टेस्ट का परिणाम दिया है। UPSC ने भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा का परिणाम प्राधिकरण साइट upsc.gov.in पर दिया है। ऐसे में इस आकलन में सामने आए लोग इस नतीजे की तलाश में थे, वे वास्तव में प्राधिकरण के प्रवेश द्वार पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार भी नीचे दिए गए प्रत्यक्ष अग्रिमों का पालन करके वास्तव में अपने परिणाम पर एक नज़र डाल सकते हैं।

    वास्तव में परिणाम कैसे देखें

    वास्तव में IES और ISS परिणाम देखने के लिए शुरू में प्राधिकरण की साइट upsc.gov.in पर जाएं। अभी व्हाट्स न्यू सेगमेंट में जाएं। बाद में इस प्रतियोगी को एक नोटिस मिलेगा जिसमें लिखा होगा, “अंतिम उत्पाद: भारतीय आर्थिक सेवा – भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा, 2021। बाद में यह एक और पीडीएफ खुलेगी। आवेदकों को ध्यान रखना चाहिए कि पीडीएफ में चुने गए लोगों के नाम और रोल मात्रा होगी। उम्मीदवारों को निर्देश दिया जाता है कि वे भविष्य के संदर्भ के लिए पीडीएफ के संबंध में एक डुप्लिकेट अपने पास रखें।

    आयोग द्वारा दी गई चेतावनी के अनुसार, भारतीय आर्थिक सेवा के पद के लिए 15 और भारतीय सांख्यिकी सेवा के पद के लिए 11 उद्घाटन के लिए परिणाम दिया गया है। यूपीएससी ने 16 से 18 जुलाई, 2021 तक कंपोज्ड टेस्ट का नेतृत्व किया था। उस समय से, 29 नवंबर से 1 दिसंबर 2021 तक यूपीएससी द्वारा बैठक का नेतृत्व किया गया था।

    यूपीएससी ने उल्लेख किया है कि तीन उम्मीदवारों के परिणाम अस्थायी रूप से वितरित किए गए हैं। उस क्षमता में, यूपीएससी द्वारा सौदा तब तक नहीं दिया जाएगा जब तक कि आयोग द्वारा आवेदकों के रिकॉर्ड की जांच नहीं की जाती है। साथ ही प्रतिस्पर्धियों के गुण परिणाम के वितरण के 15 दिन बाद उपलब्ध होंगे। यह मानते हुए कि प्रतिस्पर्धियों के पास परिणाम से संबंधित कोई प्रश्न है, वे 011-23385271/23381125 पर संपर्क कर सकते हैं।

    यूपीएससी ने डीसीआईओ परिणाम दिया

    इसके अलावा गृह मंत्रालय के इंटेलिजेंस ब्यूरो में डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (टेक्निकल) के चुनाव के लिए किए गए मूल्यांकन का असर यूपीएससी ने भी दिया है। इस पद के लिए कुल 27 आवेदकों का चयन किया गया है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×