राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कृषि अधिकारी के पदों पर निकाली भर्ती

    RPSC रिक्रूटमेंट 2020 के अंतर्गत कृषि अधिकारी के 87 पदों पर भर्तियां निकली हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 फरवरी 2020 है. अप्लीकेशन बताये गये प्रारूप में ही भेजें.

    इस पद के लिये अप्लाई करने के लिये आवश्यक है कि कैंडिडेट ने केमिस्ट्री या हॉर्टीकल्क्टर में एमएससी की डिग्री ली हो.

    अजमेर, राजस्थानः RPSC Agriculture Officer Recruitment 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने रिक्रूटमेंट 2020 के अंतर्गत कृषि अधिकारी के पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि आने के पहले अप्लाई कर दें. आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 फरवरी 2020 है. अप्लीकेशन बताये गये प्रारूप में ही भेजें. इन पदों के बारे में विस्तार से जानकारी पाने के लिए आफीशियल वेबसाइट देख सकते हैं, जिसका पता है rpsc.rajasthan.gov.in.

    वैकेंसी विवरण –

    आरपीएससी रिक्रूटमेंट के माध्यम से निकली इन वैकेंसीज़ का विवरण इस प्रकार है.

    एग्रीकल्चर ऑफिसर – 63 पद

    एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर  24 पद

    शैक्षिक योग्यता –

    एग्रीकल्चर ऑफिसर – इस पद के लिये अप्लाई करने के लिये आवश्यक है कि कैंडिडेट ने केमिस्ट्री या हॉर्टीकल्क्टर में एमएससी की डिग्री ली हो.

    एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर, एग्रीकल्चर केमिस्ट्री – वे कैंडिडेट जिन्होंने केमिस्ट्री या सॉयल साइंस में एमएससी पास की है, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं. जहां तक बात आयु सीमा की है तो इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आयु 20 वर्ष से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए. हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जायेगी.

     

    आवेदन शुल्क –

    इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 350 रुपये शुल्क देना होगा. राजस्थान राज्य के ओबीसी और बीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में भरने होंगे 250 रुपये और एससी, एसटी एवं पीएच कैंडिडेट्स को 150 रुपये आवेदन करने के लिए देने होंगे.

     

    चयन प्रक्रिया –

    राजस्था लोक सेवा आयोग के इन पदों के लिये चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा. इन पदों के लिये समय रहते आवेदन कर दें. ज्यादा जानकारी के लिये आफीशियल वेबसाइट से ताज़ा अपडेट चेक करते रहें.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×