RPSC Medical Education department Jobs

    राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के लिए 337 सहायक प्रोफेसर पदों के लिए अवसर दिया है। इच्छुक प्रतियोगी इस भर्ती के लिए 22 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग की साइट पर जाना होगा।

    इस तरह करें अप्लाई

    यह मानते हुए कि आपने इस पद के लिए आवेदन करने का निर्णय लिया है, उस समय, आप इन माध्यमों का पालन करके बिना किसी खिंचाव के आवेदन कर सकते हैं।

    • सबसे पहले आरपीएससी की साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
    • यहां आपको मेन्यू चॉइस में तीसरे नंबर पर आरपीएससी ऑनलाइन का विकल्प दिखाई देगा।
    • यहां जाने पर आपको वेब पर आवेदन करने का मुख्य विकल्प मिलेगा उस पर टैप करने के बाद आपके सामने आरपीएससी एप्लीकेशन पोर्टल खुल जाएगा।
    • यहां एक और टैब खुलेगा जब आप आधार पर न्यू एप्लिकेशन पर क्लिक करेंगे। वर्तमान में आपको इसमें शामिल होकर एक रिकॉर्ड बनाना होगा।
    • इसके बाद आप अपनी डिटेल्स भरकर लॉग इन और अप्लाई कर सकते हैं।

    कैसे होगा चयन

    जैसा कि इस भर्ती के लिए दिए गए नोटिस से संकेत मिलता है, इस पद के लिए प्रतियोगियों का चयन बैठक के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कोई संयुक्त मूल्यांकन निर्देशित नहीं किया जाएगा।

    योग्यता और उम्र 

    इस पद के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगी के पास किसी भी कथित संगठन से M.D./M.S./D.M./M.Ch होना चाहिए। इसके अलावा 3 साल का अनुभव होना जरूरी है और उम्मीदवार को राज्य के मेडिकल रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत भी नामांकित होना चाहिए। मान लीजिए कि हम उम्र की बात करते हैं, तो उस समय उम्मीदवार की अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। पर्याप्त पुरानी गिनती 1 जनवरी, 2022 से की जाएगी। साथ ही राजस्थान के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। सामान्य वर्गीकरण की महिला आवेदकों को 5 वर्ष की आयु छूट मिलेगी।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×