RRB Group D Exam date announced

    रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने देश भर के विभिन्न आरआरसी में लेवल 1 (ग्रुप डी) के एक लाख पदों के उत्तर में भर्ती के लिए वर्ष 2019 से महामारी के कारण आगामी प्रथम चरण के मूल्यांकन की तिथि घोषित कर दी है। बोर्ड द्वारा बुधवार, 8 दिसंबर 2021 को दी गई अधिसूचना के अनुसार, सीएन नंबर में भरे जाने वाले लेवल -1 के आवेदनों का आरआरसी-01/2019 के तहत स्वागत किया गया। इन पदों के लिए अनुशंसित निर्धारण प्रक्रिया के तहत 23 फरवरी 2022 से पीसी आधारित टेस्ट (सीबीटी) का नेतृत्व किया जाएगा। आरआरबी ने भी एनटीपीसी टेस्ट की तरह ही ग्रुप डी टेस्ट को अन्य चरणों में निर्देशित करने की घोषणा की है। बोर्ड के नोटिस के मुताबिक, रेलवे ग्रुप डी टेस्ट के विभिन्न चरणों की घोषणा बाद में की जाएगी.

    परीक्षण की तारीख और शहर का डेटा 10 दिन पहले

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपनी अधिसूचना में कहा है कि आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि और प्रतियोगियों के शहर का डेटा मूल्यांकन शुरू होने की तारीख से 10 दिन पहले दिया जाएगा, उदाहरण के लिए 23 जनवरी 2022 से। आवेदक वास्तव में अपनी नामित परीक्षा की जांच करना चाहेंगे। आरआरबी की साइट पर अधिनियमित किए जाने वाले कनेक्शन के माध्यम से उनके विशेष क्षेत्र के लिए तिथि और परीक्षण शहर।

    आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 4 दिन पहले

    इसके साथ ही बोर्ड ने ग्रुप डी सीबीटी टेस्ट में शामिल होने की संभावना के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की संभावित तारीख की भी घोषणा कर दी है। बोर्ड के नोटिस के अनुसार, प्रतियोगी परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले वास्तव में अपना आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहेंगे। प्रतियोगी वास्तव में अपने क्षेत्र के आरआरबी की साइट पर शुरू किए जाने वाले कनेक्शन से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहेंगे।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×