RRB Recruitment 2020 Release exam dates

    लंबे इंतजार के बाद, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने शनिवार को आरआरबी एनटीपीसी और आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2019 की परीक्षा तिथियां जारी कर दीं। RRB NTPC, Group D और अन्य परीक्षाओं के लिए 2.40 करोड़ से अधिक आवेदन पंजीकृत किए गए हैं। सभी में, RRB ने कुल 1.40 लाख NTPC श्रेणियों, लेवल -1 पोस्ट और अलग-थलग और दुर्भावनापूर्ण श्रेणियों के लिए रिक्त पदों को अधिसूचित किया था। भारतीय रेलवे ने कहा कि वह 15 दिसंबर से 3 प्रकार की रिक्तियों के लिए कंप्यूटर-आधारित परीक्षण शुरू करने जा रहा है, जिसमें कहा गया है कि COVID-19 महामारी और परिणामी लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था जो पूरे देश में लगाया गया था। रेलवे ने कहा कि आवेदनों की जांच पूरी हो गई थी, लेकिन COVID-19 से संबंधित प्रतिबंधों के कारण आगे की परीक्षा की प्रक्रिया में देरी हुई। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा परीक्षा अधिसूचना जारी की गई और मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की।

    RRB NTPC: रिक्तियों की संख्या

    आरआरबी एनटीपीसी के लिए 35,208, गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां जैसे गार्ड, कार्यालय क्लर्क, वाणिज्यिक क्लर्क आदि।

    RRB: अन्य रिक्तियां

    1663 पृथक और मंत्रिस्तरीय श्रेणियों (स्टेनो और टीचर्स आदि) के लिए।

    Stage 1 रिक्तियों के लिए 103769 (ट्रैक मेंटेनर, पॉइंट्समैन आदि)।

    RRB SOP

    रेलवे ने कहा कि आरआरबी सभी अधिसूचित रिक्तियों के लिए सीबीटी आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और महामारी के कारण जमीनी स्थिति का सक्रिय रूप से आकलन कर रहे हैं। “अब जब आईआईटी और एनईईटी के लिए परीक्षा या जेईई आयोजित करने का अनुभव है, तो यह महसूस किया गया कि रेलवे भी इस प्रक्रिया को शुरू कर सकता है, जिसे सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के कारण रोकना पड़ा था।”

    इस बीच, इस परिमाण की परीक्षा के लिए एसओपी को तैयार किया जा रहा है। रेलवे ने कहा कि विभिन्न केंद्रीय और राज्य प्राधिकरणों द्वारा निर्धारित सामाजिक सुरक्षा और अन्य प्रोटोकॉल के मानदंडों का पालन किया जाना चाहिए, जो उम्मीदवारों की सुरक्षा के हित में आवश्यक हैं।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×