RSMSSB CET 2022

राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों की सेवाओं में  सभी रिक्त पदों पर भर्ती के लिए सामान्य परीक्षा की अधिसूचना जारी की गई है

    • Educational News, Jobs News

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने समान पात्रता परीक्षा (CET-स्नातक स्तर) 2022 में आवेदन आमंत्रित किए हैं राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों की सेवाओं में  सभी रिक्त पदों पर भर्ती के लिए सामान्य परीक्षा की अधिसूचना जारी की गई है, जिसके लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक है। राजस्थान सीईटी 2022 कुल 8 सेवाओं में 2900 से अधिक रिक्तियों के लिए भरा जा रहा है।

रिक्त पद विवरण :-
गृह रक्षा विभाग में प्लाटून कमांडर – 43पद
जल संसाधन विभाग में पटवारी – 272पद
कोष और लेखा विभाग में कनिष्ठ लेखाकार – 1923पद
राजस्व संभाग में तहसील राजस्व लेखाकार – 198पद
महिला अधिकारिता में पर्यवेक्षक – 176पद
कारागार विभाग में उप जेलर- 49पद
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में छात्रावास अधीक्षक ग्रेड – II – 335पद
रिक्तियों की कुल संख्या – 2996पद

ऐसे आवेदन करे :-
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राजस्थान सरकार की इन सेवाओं के लिए विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज यानी 22 सितंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 21 अक्टूबर 2022 तक अपने आवेदन जमा कर सकेंगे ।

Notification :- Click Here

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान राजस्थान राज्य, सामान्य, ओबीसी (क्रीमी लेयर) और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 450 रुपये ऑनलाइन के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा। राज्य के ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) और आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्गों के लिए शुल्क 350 रुपये है, जबकि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए यह 250 रुपये है।

परीक्षा पैटर्न :-
सीईटी (स्नातक स्तर) 6 से 9 जनवरी 2023 तक आयोजित किया जाएगा। सीईटी परीक्षा में 300 अंकों के 150 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिसके लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। सभी प्रश्न बहुविकल्पीय आधारित होंगे, कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×