SBI Junior Associate Recruitment 2020: 8000 पदों पर हो रही है बंपर भर्ती

    ऑनलाइन डेस्क। SBI Junior Associate Recruitment 2020 Notification: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India- SBI) ने जूनियर एसोशिएट के लिए आवेदन जारी किए गए हैं। कुल 8,000 पदों पर ये भर्तियां की जा रही हैं, जो कस्टमर सपोर्ट और सेल्स डिपार्टमेंट के लिए की जा रही हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर 26 जनवरी, 2020 से पहले आवेदन कर दें। जूनियर एसोशिएट्स के पदों पर जिन उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा, उनको पहले 6 महीने के लिए प्रोबेशन पर रखा जाएगा।

    उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए 26 जनवरी, 2020 तक का समय है। यदि फॉर्म भरते समय कोई गलती हो गई है तो उसे सुधारने के लिए 10 फरवरी तक का समय है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन दो परीक्षाओं के जरिए किया जाएगा। पहले प्रारंभिक परीक्षा पास करनी होगी और उसके बाद मुख्य परीक्षा में उम्मीदवारों को शामिल होना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा फरवरी-मार्च महीने में आयोजित की जाएगी और मुख्य परीक्षा का आयोजन 19 अप्रैल, 2020 को किया जाएगा।

     

    SBI Junior Associate Recruitment 2020: योग्यता

    आयु सीमा (Age Limit): उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल होना जरूरी है वहीं अधिकतम आयु सीमा 28 साल तय की गई है। SC/ST उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 05 साल की छूट दी गई है और ओबीसी एवं पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को तीन और 10 साल की छूट दी गई है। इसके अलावा PwD SC, ST और PWD OBC को 15 और 13 साल की राहत मिली है।

     

    शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-

    इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है।

    SBI Junior Associate Recruitment 2020: ऐसे करें आवेदन-

    स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।

    स्टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे करियर सेक्शन पर क्लिक करें।

    स्टेप 3: अब जूनियर एसोशिएट के नीचे लिखे अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।

    स्टेप 4: अब न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।

    स्टेप 5: अब अपनी सभी जानकारियां भरकर वेरिफाई करें।

    स्टेप 6: अब लॉगइन डिटेल्स दर्ज करें।

    स्टेप 7: अब अपना फॉर्म भरें और फोटो अपलोड कर दें।

    स्टेप 8: अब आवेदन शुल्क जमा करें।

    आवेदन शुल्क (Application Fees)-

    इन पदों पर आवेदन के लिए एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और पूर्व कर्मचारियों को कोई शुल्क जमा नहीं करना होगा। जबकि सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए शुल्क के रूप में जमा करने होंगे।

    This news taken from jagran.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×