SBI Recruitment 2022

    बैंक ने विशेषज्ञ संवर्ग अधिकारी के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची के लिए चेतावनी दी है। आवेदन करने के लिए आपको एसबीआई की अथॉरिटी साइट sbi.co.in पर जाना होगा। बैंक की ओर से इंटरनेट आधारित नामांकन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू हो गई है। प्रतियोगियों के पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए 13 जनवरी 2022 तक का समय है।

    इन पदों पर ओपनिंग निकली है
    कोलैबोरेटर मैनेजर (मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशन): 4 पद
    बॉस मैनेजर (कंपनी सेक्रेटरी): 2 पद
    एडमिनिस्ट्रेटर (एसएमई प्रोडक्ट्स): 6 पद
    उप. एडमिनिस्ट्रेटर (चार्टर्ड अकाउंटेंट): 7 पद

    क्षमता क्या होनी चाहिए?
    सहायक प्रबंधक (विपणन और संचार) के पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो उस समय, आपके पास पूर्णकालिक एमबीए (विपणन) / पीजीडीएम या कथित संगठन और अन्य समर्थित क्षमता से इसकी तुलनीय क्षमता होनी चाहिए।

    प्रबंधक (एसएमई उत्पाद) के पद के लिए आवेदन करने के लिए, एक आवेदक के पास एमबीए/पीजीडीएम या तुलनीय पद के लिए कथित प्रतिष्ठान से बोर्ड की डिग्री और पूर्णकालिक बी.ई/बी. टेक होना चाहिए। शिक्षाप्रद क्षमता की पूरी सूक्ष्मता के लिए, उम्मीदवारों वास्तव में प्राधिकरण नोटिस पर एक नज़र डाल सकते हैं।

    उम्र क्या होनी चाहिए?
    सहायक प्रबंधक (विपणन एवं संचार) के पद के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगियों की आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही मुख्य प्रबंधक (कंपनी सचिव) के पद के लिए आवेदन करने वालों की आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। प्रबंधक (एसएमई उत्पाद) के पद के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगियों की आयु 35 वर्ष की होनी चाहिए। इसके अलावा, डीवाई। प्रबंधक (चार्टर्ड एकाउंटेंट) के पद के लिए कम से कम 25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष वाले उम्मीदवारों आवेदन कर सकते हैं।

    चुनाव कैसे होगा
    उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्टिंग और मीटिंग के आधार पर चुना जाएगा। कम से कम अर्हक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों पर निर्भर, मीट जस्ट में प्राप्त छापों के डाइविंग अनुरोध में निश्चित निर्धारण के लिए मेरिट सूची तैयार होगी। यह मानते हुए कि एक से अधिक प्रतियोगी सामान्य निष्कासन अंक प्राप्त करते हैं, उस समय, ऐसे उम्मीदवारों को उनकी उम्र के स्लाइडिंग अनुरोध में वैधता में डाल दिया जाएगा। चेतावनी में कहा गया है कि किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार को यह गारंटी देनी चाहिए कि वह पूर्व निर्धारित तिथि और उसके द्वारा दिए गए पद के लिए ऊपर उल्लिखित योग्यता और विभिन्न मानकों को पूरा करता है।

    आवेदन से निपटने के लिए चरण दर चरण निर्देश
    प्रतियोगियों को एसबीआई की साइट https://bank.sbi/web/careers या https://www.sbi.co.in/web/careers पर उपलब्ध कनेक्शन के माध्यम से और इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन नामांकन करने की आवश्यकता है/आवेदन शुल्क का उपयोग करके भुगतान किया जाना चाहिए चेक कार्ड/मास्टरकार्ड आदि इंटरनेट आधारित नामांकन करने के बाद, उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे वेब-आधारित एप्लिकेशन संरचना के बारे में प्रिंटआउट अपने पास रखें।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×