SSC सेलेक्शन पोस्ट 8 के लिये कल ज़ारी हो सकता है नोटिस

    SSC Post 8 2020 Notification To Release Tomorrow: एसएसएसी सेलेक्शन पोस्ट 8 2020 के लिये जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे कल से आनलाइन अप्लीकेशन भर सकते हैं. अभी तक की सूचना के अनुसार कल से वेबसाइट पर अप्लीकेशन लिंक एक्टिव हो जायेगा. एसएससी के आफीशियल कैलेंडर के अनुसार 17 जनवरी 2020 से आवेदन आरंभ हो जायेंगे. यह अप्लीकेशन विंडो काफी समय तक खुली रहेगी और अंततः 14 फरवरी 2020 को यह बंद कर दी जायेगी. इसके पहले आवेदन कर दें और अंतिम समय का इंतजार कतई न करें क्योंकि कई बार अंतिम समय पर वेबसाइट में ट्रैफिक बढ़ने के कारण तकनीकी खराबियां आ जाती हैं. या कई बार वेबसाइट धीमा काम करने लगती है. वेबसाइट का पता है ssc.nic.in

     

    आवश्यक जानकारी –

     

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) हर साल लेवल वाइज़ एग्जाम कंडक्ट कराता है. एसएससी सेलेक्शन पोस्ट एग्जाम के माध्यम से मैट्रिक, उच्च माध्यमिक, स्नातक आदि कई स्तरों पर परीक्षा होती है. एसएससी ने अभी तक पोस्ट्स के लेवल के विषय में कोई जानकरी नहीं दी है. पर ये और भी बहुत सी जानकारियां जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर आ जायेंगी. एक बार नोटिस का पीडीएफ प्रकाशित होने भर की देर है.

     

    महत्त्वपूर्ण तारीखें –

     

    विज्ञापन रिलीज़ होने की तारीख – 17 जनवरी 2020

     

    एसएसएसी सेलेक्शन पोस्ट 8 2020 के लिये आवेदन करने की अंतिम तारीख – 14 फरवरी 2020

     

    एग्जाम की तारीख – 10 जून 2020 से 12 जून 2020

     

    शैक्षिक योग्यता और वैकेंसी डिटेल्स आदि के विषय में आफीशियल नोटिस आने के बाद ही साफ होगा. जोकि जल्दी ही रिलीज़ होने वाला है.

     

    चयन प्रक्रिया –

     

    इन पदों पर चयन होने के लिये सीबीटी अथवा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट देना पड़ता है. और उम्मीदवारों का  चयन तब होता है जब उनके कम से कम 35 प्रतिशत अंक हों. यह अंक सामान्य श्रेणी के लिये हैं. आवेदन आनलाइन ही होंगे. आवेदकों से अनुरोध है कि अप्लीकेशन भरने के बाद एक प्रिंट आउट जरूर निकाल लें.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×