लॉकडाउन के दौरान अब व्हाट्सएप के जरिये होगी विद्यार्थियों की पढ़ाई

    वर्तमान समय में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु पूरे भारत में लॉकडाउन – 2 चल रहा है. यह लॉकडाउन – 2 अभी 03 मई 2020 तक चलेगा. इस दौरान उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल. कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए हैं. स्कूल. कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद होने से विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है. राज्य में पहली अप्रैल से नया शैक्षिक सत्र शुरू होने से यह समस्या और भी अधिक जटिल हो गयी है.

    विद्यार्थियों की पढ़ाई अवरुद्ध होने की समस्या से निजात पाने के लिए ही अब सूबे के विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से पढ़ाने का निश्चय किया गया है. विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से पढ़ाए जाने सम्बन्धी बात की जानकारी उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा दी गयी है. उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से कहा है कि लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई व्हाट्सएप के माध्यम से आसान हो जाएगी. उनके कथनानुसार विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई अब सोशल मीडिया के व्हाट्सएप के माध्यम से कराई जाएगी.

    इसके लिए नए शैक्षिक सत्र के लिए होने वाली क्लासेज व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से संचालित करायी जायेंगी. व्हाट्सएप ग्रुप से संचालित कराई जाने वाली क्लासेज के लिए अध्यापक और विद्यार्थी का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जायेगा. इस व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से अध्यापक विषयवार स्टडी मटेरियल विद्यार्थियों के साथ शेयर करेंगे.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×