TET: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नए एडमिट कार्ड जारी

    राज्य स्तरीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (State Level Teachers Eligibility Test) के लिए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB – Punjab School Education Board) ने नए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।  यह परीक्षा पांच जनवरी 2020 को आयोजित की जाएगी।

    गौरतलब है कि पंजाब शिक्षक पात्रता परीक्षा (Punjab State Teachers Eligibility Test – PSTET 2018-19) का आयोजन पहले 22 दिसंबर 2019 को किया जाना था। लेकिन कुछ प्रशासनिक कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था। पुरानी तारीख में परीक्षा आयोजित करने के लिए एडमिट कार्ड भी जारी किए जा चुके थे। लेकिन अब नई तारीख के लिए फिर से नए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

    सभी उम्मीदवारों के लिए ये एडमिट कार्ड डाउनलोड करना अनिवार्य है। इसके बिना आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को सरकार से मान्यता प्राप्त पहचान पत्र भी लेकर जाना जरूरी है।

    पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा इस बार पंजाब राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन साल 2018 के लिए किया जा रहा है। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को पंजाब राज्य के सरकारी स्कूलों में कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक में पढ़ाने के लिए नियुक्ति की अहर्ता प्राप्त हो जाएगी। हालांकि ये परीक्षा पास कर लेने भर से नौकरी की गारंटी नहीं मिलेगी। लेकिन रिक्तियां आने पर आप उस पद के लिए आवेदन करने और नौकरी पाने के योग्य हो जाएंगे।

    पीएसटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।
    PSTET 2018 2019 Admit Card डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

    This news taken from amarujala.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×