आंध्र प्रदेश में ग्राम सचिवालय के तहत होगी 15,977 पदों

    आंध्र प्रदेश ग्राम सचिवालय रिक्रूटमेंट 2020 के तहत एनिमल हसबैंड्री, असिस्टेंट सहित बहुत से पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं, इस बाबत विस्तृत विज्ञापन शीघ्र ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी.

    आंध्र प्रदेश: Andhra Pradesh Grama Sachivalayam Recruitment 2020: आने वाले दिनों में आंध्र प्रदेश पंचायत राज एंड रूरल डेवलपमेंट बोर्ड पन्द्रह हजार से ज्यादा पदों पर रिक्रूटमेंट करने वाला है. इस बाबत विज्ञापन बहुत से समाचार पत्रों में छपा है और जल्द ही आंध्र प्रदेश ग्राम सचिवालय की आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाएगी. इस आवेदन के अंतर्गत कुल 15977 पदों को भरा जाना है. इनमें एनिमल हस्बैंड्री असिस्टेंट, विलेज हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट, विलेज सर्वेयर, पंचायत डिजिटल असिस्टेंट के पद शामिल हैं.

    वैकेंसी का विवरण –

    अगर अलग-अलग इन पदों की संख्या के विषय में बात की जाये तो इनका विवरण इस प्रकार है.

    एनिमल हस्बैंड्री असिस्टेंट – 6916 पद

    विलेज हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट –  1746 पद

    विलेज सर्वेयर – 1234 पद

    पंचायत डिजिटल असिस्टेंट – 1122 पद

    अदर्स – 4000 +

    कुल वैकेंसी से लेकर अलग-अलग पद की वैकेंसी तक यह अनुमानित संख्या है, जिसमें फेरबदल संभव है. यह अधिकार संस्थान के पास सुरक्षित है. बाकी विस्तार से ताजा जानकारी के लिये आंध्र प्रदेश ग्राम सचिवालय की वेबसाइट पर निगाह रखें. वेबसाइट का एड्रेस है  gramsachivalayam.ap.gov.in

    इसके अलावा भी दो और वेबसाइट्स से इस बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. इनका पता है-

    vsws.ap.gov.in

    wardsachivalayam.ap.gov.in

    जरूरी जानकारियां –

    आंध्र प्रदेश के अखबारों में इस बाबत विज्ञापन छप चुका है पर विस्तृत विज्ञापन अभी आना बाकी है. आवेदन प्रारंभ से लेकर आवेदन करने की अंतिम तारीख तक के विषय में जल्द ही जानकारी सामने आएगी. अभी तक की मिली सूचना के अनुसार, इन पदों के लिए लिखित परीक्षा होगी. आवेदन ऑनलाइन जमा करने होंगे और किसी भी प्रकार के नियमों के बारे में जानकारी आने वाले दिनों में वेबसाइट से पा सकते हैं.

    शैक्षिक योग्यता –

    विभिन्न पदों के लिए शैक्षिक योग्यता भिन्न है. पर मोटे तौर पर दसवीं और बारहवीं पास से लेकर स्नातक और परास्नातक किये उम्मीदवारों तक को इन वैकेंसीज के अंतर्गत अवसर मिलेगा. बस जिस पद के लिये आवेदन कर रहे हैं, उससे संबंधित डिग्री या डिप्लोमा उम्मीदवार के पास होनी चाहिए. अगर आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट को नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×