TSPSC EO Recruitment 2022

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने महिला एवं बाल विकास विभाग, तेलंगाना सरकार में विस्तार अधिकारी (पर्यवेक्षक) ग्रेड ए के 181 पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने महिला एवं बाल विकास विभाग, तेलंगाना सरकार में विस्तार अधिकारी (पर्यवेक्षक) ग्रेड ए के 181 पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा 27 अगस्त 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.11/2022) के अनुसार, विस्तार अधिकारियों के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन 2.30-2.30 की दो पालियों में आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा की पहली पाली में सामान्य अध्ययन और सामान्य योग्यता से कुल 150 प्रश्न होंगे और दूसरी पाली में संबंधित विषय से 150 प्रश्न होंगे। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी और तेलुगु होगा और भर्ती विज्ञापन में पाठ्यक्रम दिया गया है।

योग्यता :-
महिला एवं बाल विकास विभाग में विस्तार अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को इन विषयों में गृह विज्ञान, सामाजिक कार्य, समाजशास्त्र, खाद्य विज्ञान और पोषण, प्राणीशास्त्र, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, जैव रसायन, खाद्य प्रौद्योगिकी आदि में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु :-
1 जुलाई 2022 को उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 44 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य की आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट होगी।

ऐसे करें आवेदन :-
तेलंगाना विस्तार अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट tspsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 8 सितंबर से शुरू होगी और उम्मीदवार 29 सितंबर तक आवेदन जमा कर सकेंगे. इस दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 280 रुपये ऑनलाइन माध्यम से जमा करने होंगे।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×