CEED 2020: आंसर-की जारी

    अगर किसी वजह से इस परीक्षा में शामिल किसी उम्मीदवार को इस आंसर- की पर संतुष्टि‍ नहीं है या गलती नजर आ रही है तो वो  27  जनवरी से पहले यहां दिए लिंक पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बॉम्बे (IIT Bombay) ने मंगलवार 21 जनवरी 2020 को कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के प्रश्न पत्र और ड्राफ्ट आंसर की जारी कर दी है.

    परीक्षा में शामिल हुए छात्र ऑफिशियल वेबसाइट ceed.iitb.ac.in पर जाकर अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. किसी आपत्त‍ि के लिए उन्हें  27  जनवरी से पहले अपना विरोध ceed@iitb.ac.in मेल आइडी पर भेजना होगा.

    इस मेल के विषय में उम्मीदवारों को CEED answer Key कमेंट लिखना होगा. इसके बाद अगर छात्र को जिस उत्तर से कोई दिक्क्त है. उसके बारे में सारी डिटेल और संभाव‍ि‍त सही उत्तर लिख कर भेज सकते हैं. इसके अलावा कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फोर डिजाइन परीक्षा की आंसर की का छात्र ऑफिशियल वेबसाइट से मिलान कर सकते हैं.

    नवंबर में खत्म हुई थी आवदेन प्रक्रिया

    IIT Bombay ने 9 नवंबर, 2019 को इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application Process) खत्म की थी. इस परीक्षा की आंसर की आज जारी की गई है जिसे ऑफिश‍ियल वेबसाइट पर लॉगिन आइडी के जरिये देख सकते हैं.

    इस दिन होगी परीक्षा

    इस परीक्षा की फाइनल आंसर की 4 फरवरी 2020 तक जारी हो सकती है. वहीं इस परीक्षा का परिणाम 04 मार्च, 2020 तक जारी होने की संभावना है. इसकी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी.

    बता दें कि आईआईटी बॉम्बे हर साल UCEED और CEED परीक्षा का आयोजन करता है. जो उम्मीदवार UCEED और CEED 2020 परीक्षा पास करने में सफल होंगे उनको काउंसलिंग (Counselling) के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा और उसके बाद 08 जून से 30 जून, 2020 के बीच काउंसलिंग में शामिल होना होगा. इसके बाद उम्मीदवारों को 04 जुलाई, 2020 को सीट आवंटित की जाएगी.

    This news taken from aajtak.indiatoday.in
    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×