UP Board Exam 2020: 10वीं-12वीं की एग्जाम सेंटर लिस्ट जारी

    UP Board Exam Center List 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए बनाए गए एग्जाम सेंटर की सूची जारी कर दी है. ये सूची पीडीएफ फॉर्मेट में है, जिसे डाउनलोड करके आप अपना एग्जाम सेंटर देख सकते हैं. यहां हम सेंटर की लिस्ट देखने के लिए डायरेक्ट लिंक देख रहे हैं, जिसके जरिये आप अपना सेंटर देख सकते हैं.

    इस लिंक पर जाकर देखें अपना परीक्षा केंद्र

    यूपी बोर्ड की ओर से उत्तर प्रदेश के कुल 90 शहरों में ये परीक्षा आयोजित की जानी है. इस परीक्षा के लिए पूरे  प्रदेश में 7784 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा केंद्रों की सूची उत्तर प्रदेश बोर्ड की ऑफिशि‍यल वेबसाइट upmsp.edu.in पर भी दी गई है. इसमें सेंटर बनाए गए शहर के हर स्कूल का पता भी दिया गया है. आप सूची देखकर अपने केंद्र के बारे में एक दिन पहले ही जानकारी पा सकते हैं.

    बता दें कि बोर्ड ने छात्रों को लिए एक नोटिस जारी करके ये भी कहा है कि अगर किसी छात्र के एडमिट कार्ड में कोई त्रुटि है तो वो इसे सही करा सकता है. इसके लिए छात्र को अपने प्रधानाचार्य को आवेदन करना होगा.परीक्षा से पहले छात्रों को अपनी डीटेल्स में सुधार करना होगा वरना परीक्षा के बाद मिलने वाली मार्कशीट और सर्टिफिकेट पर वहीं डीटेल्स होंगी जो छात्र के ऐडमिट कार्ड पर हैं. छात्र परीक्षा से पहले इसमें सुधार करा सकते हैं.

    परीक्षा केंद्रों की सूची देखने के लिए स्टूडेंट्स को कोई भी जानकारी सबमिट नहीं करनी पड़ेगी. वो सीधे इस लिंक पर जाकर अपने परीक्षा केंद्र चेक कर सकते हैं.

    UP Board Final Exam Center List 2020 के मुताबिक यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 7 हजार 786 केंद्रों पर आयोजित होगी. इस बार 451 राजकीय, 3401 एडेड (सहायता प्राप्त) और 3934 वित्तविहीन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है.433 स्कूलों को परीक्षा केंद्रों में शामिल नहीं किया गया है, और इन्हें शामिल न करनी की वजह बोर्ड ने लिस्ट में दी है.

    This news taken from aajtak.indiatoday.in

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×