UP Panchayat Recruitment 2022

पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के विभिन्न ग्राम पंचायतों में 1875 आर्किटेक्ट/सिविल इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रही है।

    • Educational News, Jobs News

पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के विभिन्न ग्राम पंचायतों में 1875 आर्किटेक्ट/सिविल इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रही है। विभाग के नोटिस के अनुसार, इन वास्तुकारों/सिविल अभियंताओं को कार्य आधारित भुगतान के आधार पर पैनलबद्ध किया जाएगा। इन उम्मीदवारों को संबंधित पंचायत के लिए किए गए कार्य के अनुसार पारिश्रमिक दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को शुरू में तीन साल के लिए पैनल में रखा जाएगा। इसके बाद, इसे निर्धारित नियमों और आवश्यकता के अनुसार दो और वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन प्रक्रिया :-

इच्छुक उम्मीदवार पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट prdfinance.up.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 15 जून 2022 तक अपने आवेदन जमा कर सकेंगे। उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

योग्यता :-

उत्तर प्रदेश पंचायत भर्ती के लिए आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या तीन साल का डिप्लोमा या आर्किटेक्चर में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम और 65 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया :-

उम्मीदवारों का चयन उत्तर प्रदेश पंचायत आर्किटेक्ट/इंजीनियर (सिविल) भर्ती के लिए मेरिट सूची के अनुसार किया जाएगा। उम्मीदवारों के शैक्षिक अंकों और पूर्व अनुभव के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। प्रत्येक जिले के लिए अलग मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×