UP Post Office Recruitment 2022

भारतीय डाक विभाग उत्तर प्रदेश सर्कल में स्थित विभिन्न डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवकों के 2500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है।

    • Educational News, Jobs News

भारतीय डाक विभाग उत्तर प्रदेश सर्कल में स्थित विभिन्न डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवकों के 2500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इन पदों में 1189 अनारक्षित हैं, जबकि 191 ईडब्ल्यूएस, 632 ओबीसी, 421 एससी और 52 एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। जिन उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। आवेदन प्रक्रिया 2 मई से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 5 जून, 2022 तक अपने आवेदन ऑनलाइन मोड में जमा कर सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

आयु :-
आवेदन की अंतिम तिथि को उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों (एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी, आदि) से संबंधित उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के समय उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान वे ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं।

इस तरह होगा चयन :-

उम्मीदवार ध्यान दें कि यूपी पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए उनका चयन 10वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा। डाक विभाग द्वारा कक्षा 10 के अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इस सूची के अनुसार, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×