UP Van Daroga Recruitment 2022

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) वन और वन्यजीव विभाग में 701 वन निरीक्षक की भर्ती कर रहा है।

    • Educational News, Jobs News

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) वन और वन्यजीव विभाग में 701 वन निरीक्षक की भर्ती कर रहा है। आयोग ने 22 सितंबर 2022 को यूपी वन निरीक्षक भर्ती 2022 के लिए अधिसूचना जारी की थी और  आवेदन प्रक्रिया 17 अक्टूबर से 6 नवंबर तक है।

योग्यता :-
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित विषयों में स्नातक होना चाहिए। इन विषयों में गणित, भौतिकी, वनस्पति विज्ञान, प्राणी विज्ञान, वानिकी, भूविज्ञान, कृषि, सांख्यिकी और पर्यावरण विज्ञान शामिल हैं। उम्मीदवारों ने यूपीएसएसएससी पिछले वर्ष पीईटी परीक्षा यानी प्रारंभिक योग्यता परीक्षा 2021 में एक अंक हासिल किया होगा।

आयु :-
उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, जबकि आयु की गणना 1 जुलाई 2022 से की जानी है। ऊपरी आयु सीमा में छूट राज्य की आरक्षित श्रेणियों को भी दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया :-
उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट की वेबसाइट पर जाने के बाद कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रुपये ऑनलाइन माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क भुगतान और आवेदन सुधार की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2022 है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×