UPHESC Recruitment 2022

उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा आयोग (UPHESC) ने उत्तर प्रदेश में गैर-सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों के लिए सहायक प्रोफेसरों के 2002 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया।

    • Educational News, Jobs News

उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा आयोग (UPHESC) ने उत्तर प्रदेश में गैर-सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों के लिए सहायक प्रोफेसरों के 2002 पदों के लिए चल रही भर्ती के बीच शुक्रवार को 917 नए पदों के लिए विज्ञापन जारी किया। विज्ञापन संख्या 51 के तहत 34 विषयों में सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। आवेदनों के लिए रजिस्ट्रेशन 9 जुलाई से किया जा सकता है. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 7 अगस्त है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uphesc.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पद विवरण :-
उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा विज्ञापन क्रमांक 51 के लिए भेजे गए 34 विषयों की मांग में अधिकतम 80 पद हिंदी के हैं। उसके बाद बीएड के 75, केमिस्ट्री के 70, अंग्रेजी के 62 और इकोनॉमिक्स के 60 पद , वाणिज्य 49, वनस्पति विज्ञान 48, भूगोल 47, राजनीति विज्ञान 44, संस्कृत 43, समाजशास्त्र 42, भौतिकी 40, जूलॉजी 33, इतिहास और शिक्षाशास्त्र 25-25, गणित 24 पद,सैन्य विज्ञान 21, प्राचीन इतिहास 19, मनोविज्ञान 17, शारीरिक शिक्षा 13, गृह विज्ञान, दर्शन और संगीत गायन दस दस, चित्रकला नौ, कानून और उर्दू आठ आठ, बागवानी, नृविज्ञान और संगीत सितार चार प्रत्येक, कृषि अर्थशास्त्र और संगीत तबला है तीन प्रत्येक, सांख्यिकी दो और एशियाई संस्कृति का एक, सहशिक्षा महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों के 756 तथा महिला महाविद्यालयों में 161 पद हैं।

आवेदन शुल्क :-
उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग के सचिव के अनुसार आवेदन करने के लिए पंजीकरण के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन शुल्क भी 9 जुलाई से जमा किया जा सकता है। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 8 अगस्त निर्धारित की गई है। शुल्क जमा करने के बाद प्रक्रिया, उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने में सक्षम होंगे। इसके लिए आखिरी तारीख 10 अगस्त है। परीक्षा की तारीख की घोषणा आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद की जाएगी।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×