UPSC CDS I 2022 Notification

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा वर्ष में दो बार निर्देशित की जाने वाली सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (1) 2022 के लिए संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षण की मुख्य रिलीज की नोटिस आज, 22 दिसंबर 2021 को दी जाएगी। सीडीएस नोटिस 2022 आयोग द्वारा प्राधिकरण साइट upsc.gov.in पर वितरित किया जाएगा। यूपीएससी सीडीएस 2022 की चेतावनी के आने के साथ ही आवेदन पर बातचीत भी शुरू हो जाएगी। इच्छुक आवेदक वास्तव में यूपीएससी के आवेदन पोर्टल upsconline.nic.in पर सुलभ होने के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन करना चाहेंगे। यूपीएससी ने सीडीएस (1) 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2022 तय की है।

    यूपीएससी सीडीएस (1) परीक्षा 2022 के लिए योग्यता

    प्रतियोगी वास्तव में आयोग द्वारा दिए जाने वाले नोटिस से यूपीएससी सीडीएस (1) परीक्षा 2022 के लिए योग्यता मॉडल जानना चाहेंगे। जैसा कि हो सकता है, उदाहरण के लिए 2021 के पहले वर्ष की नोटिस के अनुसार, केवल वे आवेदक सीडीएस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी कथित कॉलेज या किसी अन्य उन्नत शिक्षा प्रतिष्ठान से किसी भी विषय में चार साल का प्रमाणन पास किया हो। किसी भी मामले में, नौसेना अकादमी के लिए अप-एंड-कॉमर्स के पास किसी कथित कॉलेज या प्रतिष्ठान से डिजाइनिंग में प्रमाण पत्र होना चाहिए। हालांकि, वायु सेना अकादमी के लिए, आवेदक के पास डिग्री (भौतिकी और गणित विषयों के साथ 10 + 2 स्तर तक) या किसी कथित कॉलेज या प्रतिष्ठान से इंजीनियरिंग में पूर्व छात्र होना चाहिए।

    10 अप्रैल को होनी है परीक्षा

    इससे पहले संघ लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2022 के लिए दिए गए परीक्षण कार्यक्रम के माध्यम से संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा 2022 के मुख्य संस्करण को निर्देशित करने की तिथि की सूचना दी थी। इसके अनुसार यूपीएससी सीडीएस (1) 2022 को 10 अप्रैल 2022 को निर्देशित किया जाएगा। साथ ही, मूल्यांकन में उपस्थित होने के लिए दावेदार के स्वीकृति कार्ड मूल्यांकन की तारीख से चौदह दिन पहले दिए जा सकते हैं।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×