UPSC ने रिजेक्ट किए 51 उम्मीदवारों के आवेदन

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने उन उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है जिनके पंजीकरण शुल्क का भुगतान न करने के कारण UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2020 के लिए आवेदन अस्वीकार कर दिए गए हैं. उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर ऑनलाइन लिस्ट देख सकते हैं.

    नोटिफिकेशन के अनुसार, आयोग ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 के लिए 51 उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क की 100 रुपये की रसीद के बारे में बैंक अधिकारियों से कोई पुष्टि प्राप्त नहीं की है.

    जिसके बाद आयोग ने इन सभी उम्मीदवारों के आवेदन खारिज कर दिए गए हैं. आपको बता दें, प्रीलिम्स परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 12 फरवरी, 2020 से शुरू और 3 मार्च, 2020 को समाप्त हुई थी.

    सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 रविवार, 31 मई, 2020 को देश भर में फैले विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. बता दें कि यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा के जरिए इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज (आईएएस), भारतीय पुलिस सर्विसेज (आईपीएस) और भारतीय फॉरेन सर्विसेज (आईएफएस), रेलवे ग्रुप ए (इंडियन रेलवे अकाउंट्स सर्विस), इंडियन पोस्टल सर्विसेज, भारतीय डाक सेवा, इंडियन ट्रेड सर्विसेज सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है.

    This news taken from aajtak.indiatoday.in

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×