UPSC Civil Services Result 2019

    संघ लोक उपयोगिता आयोग (UPSC) 2019 सिविल सेवा परीक्षा रिजर्व सूची आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट की गई थी, जिसका लिंक upsc.gov.in है। UPSC सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2019 का परिणाम IAS, IFS, IPS और केंद्रीय सेवा समूह ‘A’ और समूह ‘B’ में नियुक्ति के लिए योग्यता के क्रम में 4 अगस्त, 2020 को घोषित किया गया था। 927 रिक्तियों। 829 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई थी।

    आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “आयोग ने लोक प्रशासन परीक्षा नियमों के नियम 16 ​​(4) (5) के अनुसार, संबंधित श्रेणियों में अंतिम अनुशंसित उम्मीदवार से नीचे मेरिट के क्रम में एक समेकित आरक्षित सूची भी बनाए रखी ” ।

    “कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा आवश्यक के रूप में, आयोग ने अब 2019 सिविल सेवा परीक्षा के आधार पर शेष पदों को भरने के लिए 73 जनरलों, 14 ओबीसी, 01 ईडब्ल्यूएस, और 01 एससी सहित 89 उम्मीदवारों की सिफारिश की है। इनमें शामिल हैं। एसई उम्मीदवारों को विशेष रूप से इसमें शामिल किया गया है। इसलिए, अनुशंसित उम्मीदवारों को डीओपी और टी द्वारा सीधे सूचित किया जाएगा। “

    UPSC 2019 सिविल सेवा परिणाम रिजर्व सूची की जांच कैसे करें:

    • आधिकारिक यूपीएससी की वेबसाइट पर जाएं।
    • मुख पृष्ठ पर, “आरक्षण सूची: सिविल सेवा परीक्षा, 2019” पर क्लिक करें
    • उम्मीदवारों के सभी विवरण और नामों के साथ एक पीडीएफ फाइल प्रदर्शित की जाएगी।
    • सूची को ध्यान से देखें।
    • यदि आवश्यक हो तो इसे डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

    UPSC 2019 सिविल सेवा परिणाम रिजर्व सूची से परामर्श करने के लिए – Direct Link

    नोट: सिविल सेवा परीक्षा रिज़र्व सूची, 2019 परिवर्तनों के अधीन है, यदि कोई है, तो उनके द्वारा लंबित मामलों में जिन्हें माननीय न्यायालयों द्वारा अनुमोदित आदेशों की आवश्यकता हो सकती है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×