UPSC CMS Exam Result 2021

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने संयुक्त चिकित्सा सेवा (सीएमएस) परीक्षा 2021 के तहत निर्देशित संयुक्त मूल्यांकन के परिणाम की घोषणा की है। यूपीएससी सीएमएस परीक्षा का परिणाम गुरुवार, 30 दिसंबर 2021 को घोषित किया गया था। इसके साथ ही आयोग ने यह भी बताया है कि सीएमएस परिणामों के तहत ऐसे आवेदकों के रोल नंबर रंडाउन, जिन्हें निर्धारण बातचीत के निम्नलिखित चरण के लिए अनौपचारिक रूप से प्रभावी घोषित किया गया है।

    इस तरह से सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर देखें

    21 नवंबर 2021 को यूपीएससी के नेतृत्व में संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार प्राधिकरण साइट upsc.gov.in पर आयोग द्वारा दिए गए प्रभावी प्रतियोगियों की सूची में अपना रोल नंबर देख सकते हैं। इसके बावजूद, आवेदक नीचे दिए गए तत्काल कनेक्शन से अपना रोल नंबर भी देख सकते हैं।

    इस संबंध में  लिंक से देखें सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर – देखें
    आवेदकों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा दी गई यूपीएससी सीएमएस रिजल्ट 2021 अधिसूचना के अनुसार, प्राधिकरण ने कंपोज्ड असेसमेंट में निष्पादन के आधार पर योग्यता की घोषणा की। इन आवेदकों को बैठक/चरित्र परीक्षण के समय अपने मामले में पर्याप्त पुराने/आयु सीमा में अनिच्छुक, शिक्षाप्रद क्षमता, स्थानीय क्षेत्र आरक्षण, बेंचमार्क अक्षमता (यदि उपयुक्त हो) आदि के पक्ष में अद्वितीय प्रमाणीकरण बनाने की आवश्यकता होगी। ऐसी स्थिति में, प्रभावी घोषित किए गए प्रतियोगियों को अपने विशेष नियम तैयार रखना चाहिए।

    18 जनवरी तक भरे विस्तृत आवेदन प्रपत्र  (डीएएफ)

    उसी समय, प्रभावी घोषित किए गए उम्मीदवार को निम्नलिखित चरण के साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण में दिखाने के लिए विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भरना चाहिए। आवेदक वास्तव में आयोग की प्राधिकरण साइट पर सुलभ होने के लिए चौथी जनवरी 2021 से डीएएफ भरना चाहेंगे। यूपीएससी ने स्ट्रक्चर भरने की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2021 तय की है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×