UPSC ESE Prelims Exam 2022

    संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने ईएसई स्टेज- I परीक्षा (ESE Stage I examination) की तारीखों का ऐलान किया है। इस भर्ती के तहत लगभग, 247 रिक्तियों पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) के लिए 8 रिक्तियां सहित अन्य पद शामिल हैं। इसके मुताबिक, ऐसे में जो भी उम्मीदवार, स्टेज – I की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाकर टाइमटेबल की जांच कर सकते हैं।

    परीक्षा टाइमटेबल :-

    एग्जाम 20 फरवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी। इसके तहत, पहली पारी सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पारी दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।
    इसके तहत, पहली शिफ्ट में सामान्य अध्ययन और इंजीनियरिंग एप्टीट्यूड पेपर शामिल होंगे। वहीं परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। परीक्षा में कुल अंक 200 पूछे जाएंगे। वहीं दूसरी पारी में सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकॉम इंजीनियरिंग शामिल होंगे। परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी और 300 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे।

    एडमिट कार्ड डाउनलोड प्रकिया :-

    • परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र एग्जाम शुरू होने से तीन सप्ताह पहले जारी किया जाएगा।
    • यूपीएससी ईएसई एडमिट कार्ड जारी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को यूपीएससी की वेबसाइट की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाना होगा
    • इसके बाद फिर, होम पेज पर आवश्यक अधिसूचना का चयन करें।
    • लॉगिन अनुभाग में आवश्यक विवरण भरें।
    • अब प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा।
    • उम्मीदवारों को भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट डाउनलोड करना होगा
    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×