UPSC Exam Calendar Released

    हमारे देश में, UPSC द्वारा आयोजित परीक्षाओं का बहुत महत्व है। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं से अधिकांश युवा बहुत अवगत हैं। कौन सा परीक्षा फॉर्म आएगा, आवेदन की अंतिम तिथि क्या है, परीक्षा कब होगी, छात्रों को विभिन्न जानकारी के बारे में उत्सुकता है।

    अन्य परीक्षाओं के अलावा, UPSC CSE यानि सिविल सेवा परीक्षा एक ऐसी परीक्षा है, जिसके अभ्यर्थी शेड्यूल को लेकर बहुत उत्साही होते हैं और एक बहुत बड़ी संख्या यानी लगभग 8 से 10 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा को लगभग हर साल देते हैं। हालाँकि आप UPSC कैलेंडर 2021 को विस्तार से देखने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, लेकिन यहाँ हम UPSC CSE परीक्षा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं। यदि आप भी IAS 2021 के उम्मीदवार हैं, तो यह जानकारी आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकती है।

    UPSC CSE प्री परीक्षा 2021 है –

    हर साल यूपीएससी एक वार्षिक कैलेंडर प्रकाशित करता है जिसमें विभिन्न परीक्षाओं के बारे में विस्तार से जानकारी होती है। इसमें यूपीएससी सिविल सर्विसेज ही नहीं, बाकी परीक्षाओं की भी जानकारी दी जाती है। सिविल सेवा परीक्षा से संबंधित जानकारी निम्नलिखित हैं।

    • UPSC CSE परीक्षा 2021 की अधिसूचना 10 फरवरी 2021 तक जारी होने की उम्मीद है। अधिसूचना जारी होने के बाद, उम्मीदवार IAS और IPS परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी सीएसई परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 02 मार्च 2021 है।
    • जहां तक ​​UPSC CSE प्री परीक्षा 2021 का सवाल है, तो सूचना में दी गई जानकारी के अनुसार, यह परीक्षा 27 जून 2021 को आयोजित की जाएगी।
    • तीसरी महत्वपूर्ण जानकारी मेन्स परीक्षा के संबंध में है। इस बारे में नवीनतम जानकारी यह है कि मेन्स परीक्षा 17 सितंबर 2021 से शुरू होगी। मेन्स में कुल 9 पेपर हैं जो पांच दिनों में आयोजित किए जाते हैं। उम्मीद है कि मेन्स परीक्षा 17, 18, 19, 25 और 26 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी।
    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×