UPSC IES ISS 2022

UPSC IES ISS परीक्षा को लेकर बड़ी जानकारी है। UPSC IES ISS परीक्षा (UPSC IES ISS 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है।

    • Educational News, Exam News

UPSC IES ISS परीक्षा को लेकर बड़ी जानकारी है। UPSC IES ISS परीक्षा (UPSC IES ISS 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली भारतीय आर्थिक सेवा (भारतीय आर्थिक सेवा, आईईएस) और भारतीय सांख्यिकी सेवा (भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2022, आईएसएस) परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 06 अप्रैल, 2022 से शुरू हो रही है। आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल, 2022 तक जारी रहेगी। ऐसे में सभी छात्र जो इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस अवधि के दौरान आवेदन कर सकते हैं। बस इसके लिए यह ध्यान रखना होगा कि उम्मीदवार समय रहते अच्छे से आवेदन करें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर लॉग इन करना होगा।

मह्त्बपूर्ण तिथि :-

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 6 अप्रैल 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम संभावित तिथि: 26 अप्रैल 2022
परीक्षा तिथि संभावित: 24-26 जून 2022
एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख: परीक्षा से 3 दिन पहले

आयु :-
जबकि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन :-

UPSC IES ISS परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ बटन पर क्लिक करें। अब परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए विवरण दर्ज करें। इसके बाद, सफल पंजीकरण पर, उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल भेजे जाते हैं। अब लॉग इन करने के लिए उनका उपयोग करें। इसके बाद, शैक्षिक योग्यता, केंद्र वरीयता और अन्य जैसे विवरण प्रदान करके आवेदन पत्र भरें। दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। यूपीएससी आईईएस आईएसएस 2022 आवेदन पत्र अभी डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए रखें।

UPSC अपने विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए हर साल भारतीय आर्थिक सेवा (IES) और भारतीय सांख्यिकी सेवा (ISS) परीक्षा आयोजित करता है। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को केवल 6 प्रयासों की अनुमति है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×