UPSC IFS Main Exam 2021

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने IFS मुख्य परीक्षा 2021 के लिए आवेदन संरचना प्रदान की है। आवेदक प्राधिकरण साइट upsc.gov.in से आवेदन संरचना प्राप्त कर सकते हैं। 27 दिसंबर तक प्रत्येक योग्य आवेदक द्वारा संरचना को भरा जा सकता है।

    भारतीय वन सेवा परीक्षा 2021 की मुख्य परीक्षा 27 फरवरी 2022 से होगी। नोटिस के अनुसार परीक्षा भोपाल, चेन्नई, (दिल्ली), दिसपुर (गुवाहाटी), हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, नागपुर, पोर्ट ब्लेयर और शिमला में आयोजित की जाएगी।

    परीक्षा संबंधी खर्चे एसबीआई के किसी भी हिस्से में नकद या एसबीआई के नेट वित्तीय कार्यालय का उपयोग करके जमा किए जा सकते हैं। इसके अलावा, वीजा/मास्टर/रुपया क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके किस्त की जा सकती है। यूपीएससी की भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को 200 रुपये का खर्च देना होगा। हालांकि महिला/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी प्रतियोगी शुल्क की किस्त से मुक्त हैं।

    आयोग ने कहा है कि सभी आवेदक इसी तरह विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) के साथ अनिवार्य कम से कम शैक्षणिक क्षमता को पारित करने के रिकॉर्ड को स्थानांतरित करें। ऐसा करने की उपेक्षा करने वाले आवेदकों को प्राथमिक मूल्यांकन में पुष्टि नहीं दी जाएगी।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×