यूपीएससी आईएसएस परीक्षा 2020 पंजीकरण शुरू हुआ

    यूपीएससी भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आयोग की आधिकारिक वेबसाइटupsconline.nic.in पर 10 जून, 2020 से शुरू हुई। उम्मीदवार यूपीएससी आईएसएस 2020 परीक्षा के लिए शाम 6 बजे, 30 जून, 2020 तक पंजीकरण करा सकते हैं

    संघ लोक सेवा आयोग ने यह भी अधिसूचित किया कि वित्त मंत्रालय (आर्थिक मामलों के विभाग) द्वारा भारतीय आर्थिक सेवा के लिए रिपोर्ट की गई NIL रिक्ति के कारण भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा, 2020 (UPSC IES) आयोजित नहीं की जाएगी।

    UPSC ISS 2020 परीक्षा के लिए पंजीकरण दो भागों में आयोजित किया जाएगा। भाग– I पंजीकरण में, उम्मीदवार को बुनियादी जानकारी भरनी होगी। भाग– II पंजीकरण मेंआवेदन शुल्क भुगतान, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, फोटो पहचान पत्र दस्तावेज अपलोड करना, परीक्षा केंद्र का चयन और घोषणा से सहमत होना शामिल है।

    भाग– I और भाग– II का पंजीकरण 10-06-2020 से 30-06-2020 (6:00 P.M.) तक मान्य माना जाएगा। आपके पूर्ण आवेदन के सफल समापन पर, आपके पंजीकृत ईमेलआईडी पर एक ऑटोजनित ईमेल संदेश भेजा जाएगा।

    एक अधिसूचना में लिखा है, “आवेदकों को ध्यान देना चाहिए कि अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, दिसपुर और कोलकाता को छोड़कर प्रत्येक केंद्र को आवंटित उम्मीदवारों की संख्या पर एक सीमा होगी।  केंद्रों का आवंटनपहलेलागूप्रथम आवंटनके आधार पर होगा, और एक बार किसी विशेष केंद्र की क्षमता प्राप्त हो जाने के बाद, उसी को फ्रीज किया जाएगा। इस प्रकार, आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे जल्दी आवेदन कर सकते हैं ताकि उन्हें अपनी पसंद का केंद्र मिल सके।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×