UPSC Jobs 2022

    संघ लोक सेवा आयोग ने प्राधिकार स्थल पर सहायक प्राध्यापक एवं भण्डार अधिकारी की भर्ती के लिए अधिसूचना दी है। इस सूची के तहत 33 रिक्ति भरे जाने हैं। नोटिस के अनुसार, इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 मार्च 2022 है। अभ्यर्थी यूपीएससी की प्राधिकरण साइट www.upsconline.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

    रिक्ति विवरण
    एड प्रोफेसर (इतिहास) – 1 पद।
    स्टोर ऑफिसर – 11 पद।
    सहकर्मी खनिज अर्थशास्त्री (खुफिया) – 14 पद।
    सहकर्मी प्रोफेसर (आयुर्वेद) – 07 पद।

    वेतन विवरण
    जैसा कि अधिसूचना के अनुसार द्वारा इंगित किया गया है, जिन आवेदकों को इस भर्ती के लिए चुना जाएगा। उन्हें सातवें सीपीसी के अनुसार मुआवजा ढांचे में मुआवजा स्केल लेवल-07 से 10 के अनुसार वेतन मिलेगा। यह उस पद से संबंधित होगा जिसके लिए वे आवेदन करेंगे।

    आवेदन शुल्क
    उम्मीदवारों को आवेदन खर्च के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा। किसी भी स्थानीय क्षेत्र की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला अभ्यर्थी के लिए कोई खर्च नहीं है।

    नामांकन प्रक्रिया
    प्रतियोगियों का चयन साक्षात्कार द्वारा किया जाएगा। यूआर/ईडब्ल्यूएस आवेदकों को चयन चक्र (साक्षात्कार) में 50 और ओबीसी प्रतियोगियों के लिए 45 चिह्नों की आवश्यकता है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी प्रतियोगियों को 40 छापों की आवश्यकता है। बैठक की पूरी विशेषता 100 होगी।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×