UPSC recruitment 2020: application for 35 vacancies for various posts

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्न पदों के लिए 35 रिक्तियों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 सितंबर या उससे पहले upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

    रिक्ति का विवरण और पात्रता मानदंड

    विशेषज्ञ ग्रेड- III सहायक प्रोफेसर (न्यूरोलॉजी), स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय – 24 रिक्तियों

    शैक्षिक योग्यता: संबंधित विशेषता या सुपर स्पेशियलिटी या डिप्लोमेट नेशनल बोर्ड (न्यूरोलॉजी) में मान्यता प्राप्त एमबीबीएस डिग्री और पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री।

    अनुभव: – प्रथम स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त करने के बाद किसी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान में संबंधित विशेषज्ञ या सुपर स्पेशियलिटी में वरिष्ठ रेजिडेंट या ट्यूटर या डेमोंस्ट्रेटर या रजिस्ट्रार या असिस्टेंट प्रोफेसर या लेक्चरर के रूप में कम से कम तीन वर्ष का शिक्षण अनुभव।

    अनुसंधान अधिकारी (सामाजिक अध्ययन), भारत के रजिस्ट्रार जनरल के कार्यालय, गृह मंत्रालय – 1 रिक्ति

    शैक्षिक योग्यता: मानव विज्ञान में मास्टर डिग्री (सांस्कृतिक या सामाजिक नृविज्ञान में विशेषज्ञता के साथ) या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र

    अनुभव: अनुसूचित जातियों और जनजातियों के लिए विशेष संदर्भ के साथ गांव और सामुदायिक अध्ययन पर सामाजिक अनुसंधान के तीन वर्षों का अनुभव।

    सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर (लाई-डिटेक्शन), फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी, गृह विभाग, दिल्ली सरकार NCT – 3 रिक्तियां

    शैक्षिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से मनोविज्ञान या अपराध विज्ञान में मास्टर डिग्री।

    अनुभव: एप्लाइड मनोविज्ञान या अपराध विज्ञान / अपराध जांच में अनुसंधान / विश्लेषणात्मक अनुभव के तीन साल।

    जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (होम्योपैथी), आयुष निदेशालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, दिल्ली सरकार NCT – 7 रिक्तियां

    किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या वैधानिक राज्य बोर्ड / परिषद के होम्योपैथी में डिग्री या होम्योपैथी केंद्रीय परिषद अधिनियम, 1973 (1973 का 59) के तहत मान्यता प्राप्त।

    होम्योपैथी के राज्य रजिस्टर या केंद्रीय रजिस्टर पर नामांकन।

    यूपीएससी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

    (A) उम्मीदवारों को रुपये का शुल्क का भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं। 25 / – (रुपए पच्चीस) केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में पैसे नकद द्वारा या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा / मास्टर क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करके।

    (B) अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीएच / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं। कोई “शुल्क छूट” जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध नहीं है और उन्हें पूर्ण निर्धारित शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है।

    (C) निर्धारित शुल्क के बिना आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। इस तरह की अस्वीकृति के खिलाफ कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जाएगा।

    (D) एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा और न ही किसी अन्य परीक्षा या चयन के लिए शुल्क आरक्षित रखा जा सकता है।

    आधिकारिक अधिसूचना के लिए सीधा लिंक

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×