UPSC Recruitment 2022

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने केंद्रीय मंत्रालयों और अन्य सरकारी कार्यालयों में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें उप निदेशक माइन सेफ्टी (विद्दुत), वरिष्ठ व्याख्याता, ( नेत्र विज्ञान), सहायक अभियंता सिविल, इलेक्ट्रिकल (सहायक अभियंता (सिविल)/कार्य सिविल के सहायक सर्वेक्षक) के पद पर नियुक्तियां की गईं।

    • Educational News, Jobs News

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने केंद्रीय मंत्रालयों और अन्य सरकारी कार्यालयों में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें उप निदेशक माइन सेफ्टी (विद्दुत), वरिष्ठ व्याख्याता, ( नेत्र विज्ञान), सहायक अभियंता सिविल, इलेक्ट्रिकल (सहायक अभियंता (सिविल)/कार्य सिविल के सहायक सर्वेक्षक) के पद पर नियुक्तियां की गईं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 14 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें कि अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा ।

रिक्त पद :-
डिप्टी डायरेक्टर (Electrical) के 8 पदों पर, सहायक निदेशक (Economic Investigation) के लिए 15 , वरिष्ठ व्याख्याता (नेत्र विज्ञान) के 3 और असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के पदों पर 3 नियुक्तियां की जाएंगी ।

आयु सीमा :-
उप निदेशक के पदों पर आवेदन करने की आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए, सहायक निदेशक के पद पर आवेदन करने के लिए 30 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा वरिष्ठ व्याख्याता के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 50 वर्ष और सहायक अभियंता सिविल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 33 वर्ष होनी चाहिए ।

आवेदन शुल्क :-

यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीनियर लेक्चरर समेत अन्य पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों और किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं ।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×