UPSSSC Junior Assistant Recruitment 2022

यूपी सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा एवं उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय में कनिष्ठ सहायक के 1200 से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है।

    • Educational News, Jobs News

यूपी सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा एवं उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय में कनिष्ठ सहायक के 1200 से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, घोषित कुल 1262 रिक्तियों में से 515 अनारक्षित हैं, जिसके लिए यूपी राज्य के बाहर के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। शेष रिक्तियों में से 338 ओबीसी, 257 एससी और 27 एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 14 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे.

योग्यता :-
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर पर हिंदी में कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों को डोएक सोसाइटी का कंप्यूटर सर्टिफिकेट (सीसीसी) या समकक्ष पाठ्यक्रम किया होना चाहिए।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।राज्य की आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को भी यूपी के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जानी है।

ऐसे करें आवेदन :-
उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर सीधे लिंक से ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जा सकते हैं। आवेदन पृष्ठ पर उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरण के साथ लॉग इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान ही अभ्यर्थियों को 25 रुपये निर्धारित शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से करना होगा, जो सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए समान है।

Notification :- Click Here

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×