WB Police Constable Recruitment 2022

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने राज्य पुलिस में 1410 कांस्टेबल और 256 महिला कांस्टेबल पदों सहित कुल 1666 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

    • Educational News, Jobs News

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने राज्य पुलिस में 1410 कांस्टेबल और 256 महिला कांस्टेबल पदों सहित कुल 1666 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बोर्ड द्वारा जारी डब्ल्यूबी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट prb.wb.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 29 मई से शुरू होगी और उम्मीदवार 27 जून 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 170 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन के माध्यम से जमा करना होगा। एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क केवल 20 रुपये है।

योग्यता :-

पश्चिम बंगाल राज्य पुलिस में कांस्टेबल और लेडी कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को पश्चिम बंगाल बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा या कोई अन्य समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य सरकार नियमों के अनुसार पश्चिम बंगाल राज्य में रहने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया :-

उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), अंतिम लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर पश्चिम बंगाल पुलिस में कांस्टेबल पदों के लिए किया जाएगा। विभिन्न श्रेणियों के लिए बोर्ड द्वारा निर्धारित कट-ऑफ के अनुसार न्यूनतम अंक हासिल करने वाले उम्मीदवारों को मेरिट सूची के अनुसार चिकित्सा परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×