WBPSC Prelims Result

    पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (डब्ल्यूबीपीएससी) ने पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा 2021 के पहले चरण यानि प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा डब्ल्यूबीसीएस प्रिलिम्स रिजल्ट 2021 की घोषणा 3 फरवरी 2022 को की गयी। डब्ल्यूबीपीएससी ने राज्य सिविल सेवा परीक्षा के नतीजों के अंतर्गत ऐसे सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए हैं, जिन्हें प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सफल घोषित किया गया है। डब्ल्यूबीपीएससी ने कुल 3833 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उत्तीर्ण किया गया है।

    डब्ल्यूबीसीएस प्रिलिम्स रिजल्ट निर्देश :-

    उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में देखने के लिए पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, wbpsc.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए ‘व्हाट्स न्यू’ सेक्शन में एक्टिव किए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगी। इस फाइल में उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च कर सकेंगे।

    सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची :- Click Here 

     कट-ऑफ :-

    पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा के साथ ही साथ विभिन्न श्रेणियों के लिए निर्धारित कट-ऑफ भी जारी कर दिए हैं।

    • सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़े वर्ग – ए और बी के लिए कट-ऑफ 121.67 अंक
    • अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ -114 अंक
    • अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ – 94.33 अंक
    • दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ -101.67 अंक
    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×