West Bengal 12th Result 2022

पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHHE) की साल 2021-22 के दौरान हुई हायर सेकेंडरी (कक्षा 12) की परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए गए।

    • Educational News, Result News

पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHHE) की साल 2021-22 के दौरान हुई हायर सेकेंडरी (कक्षा 12) की परीक्षाओं के नतीजे आज सुबह 11 बजे घोषित किए गए। बुधवार 8 जून 2022 को बोर्ड द्वारा साझा की गई विज्ञप्ति के अनुसार, पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं परिणाम 2022 की जांच करने के लिए आधिकारिक परिणाम पोर्टल wbresults.nic.in पर देखे !

इन स्टेप्स में चेक करें रिजल्ट :-

ऐसे में उम्मीदवारों को रिजल्ट घोषित होने के बाद दोपहर 12 बजे ऑफिशियल रिजल्ट पोर्टल पर अपना रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज पर ही एक्टिवेट होने वाले रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। फिर नए पेज पर छात्रों को अपना रोल नंबर और अपनी जन्मतिथि भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवार स्क्रीन पर अपना परिणाम और विभिन्न विषयों के विषयवार अंक देख सकेंगे। इसका प्रिंट आउट लेने के बाद छात्र इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

मार्कशीट वितरण :-
वहीं पश्चिम बंगाल 12वीं का रिजल्ट 2022 घोषित होने और रिजल्ट डिजिटल मोड में जारी होने के बाद कैंप के जरिए छात्रों की मार्कशीट-सह-सर्टिफिकेट बांटी जाएगी. इसे 20 जून 2022 से आयोजित करने का प्रस्ताव है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×